KBC में अमिताभ ने पूछा मोदी सरकार से जुड़ा ये सवाल.

KBC season 11 भारतमे बहुतही चर्चित शो हैं. कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के एपिसोड में मूल रूप से बिहार से आने वाले और पंजाब में रहने वाले अभिषेक झा से अमिताभ बच्चन ने मोदी सरकार से जुड़ा एक बहुतही दिलचस्प सवाल पूछा था. अभिषेक झा से पूछा गया- ‘मई 2019 में गठित नए कैबिनेट मंत्रालाय में एकमात्र ऐसा मंत्री कौन है जिसका जन्म स्वतंत्रता से पहले हुआ? क्या आपको पता है इसका जवाब?

आपको बतादेकी केबीसी के पहले पड़ाव यानी 20 हजार रुपये के सवाल के तौर पर उन्होंने देश के राजनेता की आवाज सुनाई. इसके ऑप्‍शन के तौर अमिताभ ने चार विकल्प दिए. इन विकल्पों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, रविशंकर प्रसाद के साथ अंतिम ऑप्‍शन संबित पात्रा भी थे.

आपको बतादेकी अक्सर संबित पात्रा सोशल मीडिया पर अलग-अलग कारणों से वायरल होते रहे हैं. और उनके काफी चाहने वाले भी हैं. बिहार के सनोज से जब यह सवाल पूछा गया था तब पहले ही इसका जवाब साफ हो गया था. क्योंकि यह आवाज असल में देश के गृहमंत्री व देश के बेहद चर्चित राजनेता अमित शाह की थी. लेकिन विकल्प के तौर पर सभी नाम सुनने के बाद अंत में उन्होंने अमित शाह का नाम लिया.

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के गुरुवार के एपिसोड में मूल रूप से बिहार से आने वाले और पंजाब में रहने वाले अभिषेक झा से अमिताभ बच्चन ने मोदी सरकार से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल पूछा था. अभिषेक झा से पूछा गया- ‘मई 2019 में गठित नए कैबिनेट मंत्रालाय में एकमात्र ऐसा मंत्री कौन है जिनका जन्म स्वतंत्रता से पहले हुआ? अभिषेक झा ने इसका सही जवाब था. इस सवाल का जवाब था राम विलास पासवान.

बता दें कि राम विलास पासवान का जन्म आज़ादी के एक साल पहले पांच जुलाई 1946 को बिहार के खगरिया में हुआ. वो अभी 73 साल के हैं. जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 में गुजरात के वडनगर में हुआ. पीएम मोदी 69 साल के हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here