आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का दबदबा बरकरार है. टीम इंडिया को टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. एक और मैच जीत कर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया एक टीम के खिलाफ पिछले 27 साल से नहीं हारी है?

27 साल का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है. वर्ल्ड कप में पिछले 27 साल से टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना नहीं करना पड़ा है. आखिरी बार इंग्लैंड ने भारत को 1992 के वर्ल्ड कप में हराया था. तब से लेकर अब तक 6 वर्ल्ड कप बीत गए हैं लेकिन इंग्लैंड को अभी भी भारत के खिलाफ जीत का इंतज़ार है.

वर्ल्ड कप में लगातार जीत

1992 के बाद 1999 में टीम इंडिया और इंग्लैंड की टक्कर एजबेस्टन के मैदान पर हुई थी. यहां भारत ने इंग्लैंड को 63 रनों से हरा दिया था. साल 2003 में डरबन में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 82 रनों मात दी थी. वर्ल्ड कप 2011 में भारत और इंग्लैंड का मैच तो आपको याद ही होगा. बैंगलुरु में दोनों देशों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला टाई पर खत्म हुआ था. वर्ल्ड कप में ओवरऑल रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं. दोनों को तीन-तीन मैचों में जीत मिली है. जबकि एक मैच टाई रहा.