अल्पेश ठाकोर ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, कहा- ‘राहुल गांधी ने हमारे लिए कुछ नहीं किया’

गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए शुक्रवार को उपचुनाव हो रहे हैं. इन चुनावों के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी किया है. व्हिप जारी करने के बाद भी कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दीं. कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और एक अन्य विधायक धवन झाला ने बीजेपी के पक्ष में वोटिंग कर दी. इतना ही नहीं क्रॉस वोटिंग के बाद अल्पेश ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफा देने के बाद ठाकोर ने कहा कि- ‘मैंने अंतर आत्मा की आवाज़ से मतदान किया और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर के किया. जो पार्टी जन आधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है उसको मद्देनज़र रख कर किया.’

अल्पेश ठाकोर ने कहा कि- ‘मैंने राहुल गांधी पर विश्वास करके कांग्रेस ज्वाइन की थी. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया. हम बार-बार अपमानित होते रहे. इसलिए मैंने कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.’

अल्पेश ठाकोर वोटिंग के बाद कहा, ‘मैंने अंतर आत्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है. जो पार्टी (कांग्रेस) जन अधिकार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग किया है’.

आपको बता दें कि गुजरात में दो राज्यसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी से विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगलजी ठाकोर मैदान में है. जबकि कांग्रेस की तरफ से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या उम्मीदवार हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी सीट से लोकसभा सदस्य चुने जाने की वजय से दोनों राज्यसभा सीटें रिक्त हुई है.

कांग्रेस को पहले से ही था क्रॉसवोटिंग का डर
इससे पहले खबर आई थी कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को पहले से ही क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा था. इसके लिए उसने अपने विधायकों को राज्य से कहीं बाहर ले जाने की भी कोशिश की थी. हालांकि कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह एक दिन के शिविर में हिस्सा लेने के लिए जा रहे हैं.

बता दें अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद से गुजरात की दो राज्यसभा सीटें खाली हो गई थीं जिन पर आज वोटिंग हो रही है. बीजेपी ने यहां से विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगल ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस की ओर से गौरव पांड्या और चंद्रिका बेन चूडासमा प्रत्याशी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here