इमरान खान: कहा- हम भारत पर हमला नहीं कर सकते.

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सुर बदल गए हैं. पिछले कुछ समय से भारत को युद्ध की धमकी देने वाले इमरान खान ने अब कहा है कि वो भारत पर हमला नहीं सकते हैं. उन्होंने ये बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत के बाद दिया है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे इमरान खान ने कहा, ‘हम लोग (पाकिस्तान) भारत पर हमला नहीं कर सकते. ये कोई विकल्प नहीं है.’

बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान खान लगभग हर रोज हर मंच से भारत पर हमले की गीदड़ भभकी दे रहे थे. इसके अलावा उनके मंत्री भी हमेशा भारत पर हमले की बात करते थे. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि अमेरिका में पीएम मोदी और ट्रंप के बीच नजदीकियां देखने के बाद इमरान खान की अक्ल ठिकाने आ गई है.

पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने भारतीय पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ”हम जल्द ही भारत के साथ ट्रेड डील करेंगे.” जब उनसे भारतीय प्रधानमंत्री और उनके साथ ट्रंप की व्यक्तिगत दोस्ती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे और भारत के लोग मेरे बगल में बैठे शख्स (पीएम मोदी) को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.